Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में

Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में

पोस्ट के बारे में जाने

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 ऑफिशल अपडेट के अनुसार आज जाएगा रिजल्ट डिक्लेअर 31 मार्च 2022 को ऑफिशल अपडेट था और आज ही होगा रिजल्ट डिक्लेअर सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी बिहार बोर्ड रिजल्ट सबसे पहले होगा यहां जारी अपना रिजल्ट यहां चेक करें सबसे पहले
Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में
Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में

Bihar Board 10th Result 2022 यहां से चेक करें एक क्लिक में

biharboardonline.bihar.gov.in 10 वीं का परिणाम 2022 कब आएगा बीएसईबी मैट्रिक परिणाम दिनांक और समय की जाँच करें- बिहार स्कॉल परीक्षा बोर्ड 31 मार्च 2022 को दोपहर 1:00 बजे बीएसईबी 10 वीं का परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेब पोर्टल results.biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in, Sarkari Result, India result और अन्य पर ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होगा। जिन छात्रों ने 10 वीं कक्षा की परीक्षा में भाग लिया है, वे अपने रोल कोड, रोल नंबर वार का उपयोग करके आधिकारिक वेब पोर्टल से अपने बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम और टॉपर्स सूची टॉपर सूची 2022 की जांच करने में सक्षम हैं।

Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में
Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में

आप बिहार बोर्ड मैट्रिक 2022 रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट लिंक और टॉपर लिस्ट नीचे देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड 10 वीं का परिणाम 2022

हाल ही में बोर्ड स्कूल परीक्षा बोर्ड के तहत विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने मैट्रिक परीक्षा में भाग लिया था। आधिकारिक समाचार के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया 17 मार्च, 2022 को पूरी हो चुकी है। अब, सभी छात्र बहुत लंबे समय से अपने BSEB 10 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर टॉपर सूची जारी करने से पहले टॉपर्स का सत्यापन करेगा। बीएसईबी मैट्रिक टॉपर्स का सत्यापन पूरा होने के बाद परिणाम विजय कुमार चौधरी द्वारा घोषित किया जाएगा। हमें सुझाव दिया जाता है कि सभी छात्र परीक्षा अधिकारी मार्च 2022 के अंतिम सप्ताह में बिहार बोर्ड 10 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। इसलिए, सभी छात्र नियमित रूप से इस वेब पेज पर जाते हैं, जब बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा करेगा तो हम इसे सक्रिय कर देंगे। नीचे दिए गए सीधे लिंक दिए गए हैं।

Bihar School Examination Board 10th Exam 2022 Details

Board Name Bihar School Examination Board
Called As BSEB, Bihar Board
Name of Exam Class 10th/ Matric
Academic Year 2021-22
Type of Exam Annual Exam
BSEB Matric Exam Date 17 February to 24 February 2022
Bihar Board 10th Result Release Date Available Soon
Result Release Time at 1 PM
Status Available Soon
Article Category Result
Official website biharboardonline.bihar.gov.inresults.biharboardonline.com

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2022 कब आएगा

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब बिहार बोर्ड कक्षा 10 के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा मूल्यांकन प्रक्रिया 17 मार्च को समाप्त हो गई है। बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड ने अभी तक 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा या तारीख नहीं की है। मीडिया और अखबारों के मुताबिक बीएसईबी मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च 2022 को दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट में देरी का कारण मोतिहारी में 17 फरवरी को मैथ्स का पेपर लिंक होने के कारण अब 24 मार्च को फिर से मोतिहारी परीक्षा केंद्र पर मैथ्स का पेपर होगा. बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करें।

results.biharboardonline.com 2022 मैट्रिक परिणाम दिनांक और समय

सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अभी तक मैट्रिक परीक्षा परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन जल्द ही इसे घोषित कर दिया जाएगा। हमें उम्मीद है कि अनौपचारिक वेबसाइट समाचार के अनुसार, संगठन मैट्रिक परीक्षा परिणाम 31 मार्च 2022 को दोपहर 1:00 बजे आधिकारिक वेब पोर्टल पर अपलोड करेगा। इसलिए, छात्र अपना कीमती समय बर्बाद न करें, जब संगठन परीक्षा स्कोर कार्ड की घोषणा करेगा तो हम इस वेब पेज पर नीचे दिए गए सीधे लिंक को सक्रिय करेंगे। यहां हमें नीचे दिए गए कुछ सरल चरणों या लिंक प्रदान किए गए हैं जिनका आप अनुसरण कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2022 सरकार परिणाम की जांच कैसे करें

चरण 1: सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonlie.bihar.gov.in, Sarkari Result पर जाएं।

चरण 2: होम पेज पर बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड।

चरण 3: 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा परिणाम लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें।

चरण 4: अब अपना रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करें।

चरण 5: इसके बाद शो रिजल्ट बटन पर क्लिक करें।

चरण 6: आपका बीएसईबी मैट्रिक परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 7: आप इसे सेव कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें।

बिहार बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और हम आपको बताते हैं कैसे डाउनलोडिंग करेंगे जानिए पूरा स्टेप के माध्यम से यहां क्लिक करें

Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में
Bihar Board 10th Result 2022 Declared : यहां से चेक करें एक क्लिक में
Important Links

BSEB 10th Class Result 2022 Status Available Soon 
Official Website biharboardonline.bihar.gov.in

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.