UP Board Exam 2022 – छात्रों के ईमेल पर मिलेगा प्रवेशपत्र, जाने New Update

UP Board Exam 2022 – छात्रों के ईमेल पर मिलेगा प्रवेशपत्र

UP Board Exam 2022 – छात्रों के ईमेल पर मिलेगा प्रवेशपत्र

UP Board Exam 2022 – छात्रों के ईमेल पर मिलेगा प्रवेशपत्र

UP Board के छात्रों को ईमेल पर मिलेगा प्रवेशपत्र

UP Board Exam 2022 : यूपी बोर्ड के छात्रों को एडमिट कार्ड ई-मेल पर प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के निर्देश पर छात्रों का डाटा तैयार किया जा रहा है। यह बोर्ड की एक नई शुरुआत है, जिससे छात्र सीधे बोर्ड से निर्देश प्राप्त कर सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल इन दिनों परीक्षाओं की तैयारी में लगा हुआ है। कॉलेजों के छात्रों का ई-मेल करने का निर्देश दिया गया है।

यदि कोई नया आदेश जारी होता है तो इसकी जानकारी भी छात्रों को मेल पर ही मिल जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि छात्रों को ई-मेल करने के निर्देश प्राप्त हो गए हैं. इसकी जानकारी सभी कॉलेजों को दे दी गई है। परिषद की योजना छात्रों को सब कुछ सीधे मेल पर उपलब्ध कराने के निर्देश जारी कर दिये है। बोर्ड के रिजल्ट के परिणाम की जानकारी मेल पर भी मिलेगी

UP Board Exam 2022 : तयारी सुरु

UPMSP माद्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी शुरू हो गई है। विधानसभा चुनाव के बाद परीक्षाएं शुरू होने की उम्मीद हैं। परीक्षा में नकल ना हो इस लिये परीक्षाएं कराने के लिए परीक्षा कक्षों में दोनों साइड से सीसीटीवी की नजर रहेगी। इसके अलावा वायस रिकॉर्डिंग भी होगी। ऑनलाइन मॉनिटरिंग कराने की भी तैयारी है। ई-मेल बनवाने संबंधी निर्देश भी कॉलेजों को दिए जा चुके हैं

UP Board के विद्यार्थियों को अब ईमेल के माध्यम से पूरी अपडेट्स (जानकारियां) दी जाएँगी , इसके लिये कॉलेजों को विद्यार्थियों के ई-मेल बनवाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। UPMSP ने छात्रों से ईमेल आई डी की जानकारी पहले ही मांग ली थी और विद्यालयों द्वारा इसकी प्रस्तुति भी की गयी|माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निर्देश पर विद्यार्थियों का डाटा तैयार किया जा रहा है।

विद्यार्थियों को बार बार बोर्ड की वेबसाइट पर जाना पड़ता था , अब यह सारी चीजें उनको सीधे मेल पर मिल सकेंगी। परिषद की योजना है कि छात्रों को सीधे मेल पर सारी चीजें उपलब्ध कराई जाएं।

  • क्या-क्या जानकारी मिल सकती ईमेल के द्वारा –
  • परिषद के नए आदेश की सूचना मिल सकती है|
  • यूपी बोर्ड द्वारा प्रदत्त अध्ययन सामग्री,
  • विद्यार्थियों के डाटा में कोई गड़बड़ी की सूचना मिल सकती है |
  • परीक्षा केंद्रों की सूचना समेत अन्य बहुत सी जानकारी सीधे मेल द्वारा मिल सकेेगी।
  • अगर कोई नया आदेेश जारी होता है तो उसकी भी जानकारी छात्रों को मेल पर ही मिल जाएगी।
  • जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि विद्यार्थियों के ई-मेल बनवाने के निर्देश मिले हैं। सभी
  • कॉलेजों को इस सूचना से अवगत करा दिया है।

95% से ज्यादा मार्क्स की तैयारी ऐसे करें-

आप सभी सुचारू रूप से अपनी तैयारी करते रहें। आप सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य कामना करते हैं, यदि आप भी बोर्ड परीक्षा 2022 में हिंदी में टॉपर बनना चाहते हैं तो आप नीचे दी गयी लिंक के माध्यम से कर सकते हैं।
हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की हिंदी कब क्रमबद्ध वीडियो लेक्चर्स की लिंक हर पाठ के सामने दी गयी है, जिसे क्लिक करके आप अपना मनपसंद टॉपिक पढ़ सकते हैं।

UPMSP Class 10th Exam Date Faq’s

  • UPMSP हाई स्कूल परीक्षा तिथि पत्र 2022 कब जारी करेगा?
  • UPMSP ने दिसंबर 2021 में हाई स्कूल टाइम टेबल 2022 UP जारी किया है।
  • हम यूपी बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2022 पीडीफ़ कहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं?
    • Up board 10th & 12th time table 2022 : कब होगा जारी
    आप यूपी बोर्ड 10वीं डेट शीट 2022 को यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in है
    10 वीं कक्षा की परीक्षा पूरी होने के बाद, उत्तर प्रदेश बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर मई / जून के महीने में हाई स्कूल के परिणाम की घोषणा करेगा। यहां हम एक सीधा लिंक प्रदान कर रहे हैं, जब बोर्ड ने परिणाम घोषित किया है। तो सभी छात्र इस पेज से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page