UP Board Result 2022: ऑनलइन आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, हाईस्कूल और इंटर वालो के लिए नई अपडेट जारी

UP Board Result 2022: ऑनलइन आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, हाईस्कूल और इंटर वालो के लिए नई अपडेट जारी

UP Board Result 2022: ऑनलइन आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, हाईस्कूल और इंटर वालो के लिए नई अपडेट जारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की तैयारी जोरों पर है। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) द्वारा सभी जिला स्कूल निरीक्षकों के माध्यम से संबंधित स्कूलों की डिजिटल जानकारी एकत्र करने के लिए एक पत्र लिखा गया था, जिसके तहत स्कूलों को अपने सभी पंजीकृत छात्रों की ई-मेल आईडी बनानी थी. हालांकि, प्राप्त नवीनतम अपडेट के अनुसार, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट सहित विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं पूरी होने और स्कूल बंद होने के कारण छात्रों की ईमेल आईडी जनरेशन को निर्धारित समय के भीतर पूरा करना संभव नहीं है। ऐसे में बोर्ड के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2022 को ईमेल पर भेजना संभव नहीं होगा. वहीं, कई स्कूलों के प्राचार्यों का भी मानना ​​है कि जब तक सभी छात्रों की ईमेल आईडी तैयार नहीं हो जाती, तब तक यूपीएमएसपी 10वीं, 12वीं का रिजल्ट 2022 फिलहाल ईमेल पर नहीं भेजा जाएगा.

UP Board 10th, 12th Result 2022 Kab Aayega Result

सभी छात्रों को बता दें कि रिजल्ट को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है लेकिन आप की कॉपियों का मूल्यांकन जारी है और आपकी रिजल्ट को लेकर अभी यूपीएमएसपी से कोई अपडेट नहीं मिली है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिली जानकारी के तहत जून के पहले सफ्ता में आप का रिजल्ट जारी किया जाएगा | हाली के ऊपर से कोई रिजल्ट को लेकर अभी अपडेट नहीं आई है

UP Board Result 2022: क्या है हाई स्कूल और इंटर रिजल्ट की संभावित तारीख

हालांकि, यूपी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों की घोषणा निश्चित तारीख अभी तक साझा नहीं की गई है। हालांकि, यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 की तैयारियों के मद्देनजर जून 2022 के पहले सप्ताह के बाद कभी भी घोषित किए जाने की संभावना बोर्ड अधिकारियों ने जताई। ऐसे में माना जा रहा है कि यूपीएमएसपी द्वारा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2022 डेट का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। इस बीच छात्र परिणामों के लेकर आधिकारिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

UP Board Result 2022: इन वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे अपना परिणाम

UP Board Result 2022: कैसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड
छात्र अपने परिणाम को चेक करने के लिए नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

  • सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे दसवीं या बारहवीं के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना रोल नंबर और जन्मतिथि आदि को दर्ज करें और सबमिट करें।
  • अब आपका परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें

Leave a Comment

Your email address will not be published.