UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online: Registration Direct Link upmsp.edu.in

UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online: Registration Direct Link upmsp.edu.in

UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online: Registration Direct Link upmsp.edu.in

UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं (UP Board 10th) और कक्षा 12वीं (UP Board 10th) की परीक्षाएं March-April 2022 में हुई थीं। जिसका रिजल्ट (UPMSP) ने शनिवार की दोपहर को जारी कर दिया गया था। जो छात्र यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा में फ़ैल होगये थे। उनके लिए बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए UP Board Scrutiny Form भरने की तिथि घोषित कर दी है। सभी छात्र 12 जुलाई तक स्क्रूटनी के लिए फॉर्म भरे जा सकते हैं। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने इस संबंध में जानकारी दी है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिषद द्वारा यूपी बोर्ड ने 18 जून, 2022 को छात्रों के रिजल्ट घोषित कर दिया था। UPMSP कक्षा 10 वीं और 12 वीं की रीचेकिंग ऑनलाइन अंतिम तिथि लागू करें। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर विषयवार प्रारूप में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए सफलतापूर्वक परिणाम घोषित कर दिया है और अब जो छात्र अपने प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, और वे रिजल्ट में अपने नंबर बढ़ बाना चाहते है तो अब स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आपको बतादे की यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का स्क्रूटनी का फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई 2022 जारी करदी है। इसके लिए 500 रुपये प्रति प्रश्न पत्र की फीस तय की गई है। यदि कोई छात्र यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी करने को लेकर असंतुष्ट नहीं है तो उसे बोर्ड की ओर से एक और मौका दिया जा रहा है।

UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online
UP Board Scrutiny Form 2022 Apply Online

upmsp.edu.in Scrutiny Form 2022 Last Date

Organization Name Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad (UPMSP)
कक्षा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट (कक्षा 10 वीं, 12 वीं)
लेख का नाम UP Board Scrutiny Form 2022
यूपी बोर्ड स्क्रूटनी आवेदन पत्र 2022 दिनांक 18 June 2022
Last Date of Revaluation & Copy Rechecking Form 2022 12th July 2022
Status of Scrutiny Registration Form Available Now
Official Website https://upmsp.edu.in/

UPMSP Scrutiny Registration Form 2022 Class 10th, 12th

अधिकारी उत्तर प्रदेश स्क्रूटनी फॉर्म 2022 के बारे में पूरा अपडेट जारी करेंगे। बोर्ड हाई स्कूल मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों के लिए रीचेकिंग, पुनर्मूल्यांकन या स्क्रूटनी फॉर्म जारी करेगा। परिणाम 18 जून को जारी किया गया है और अब छात्र आवेदन करने के लिए पुनर्मूल्यांकन फॉर्म की तलाश कर रहे हैं। हमारा सुझाव है कि आप केवल तभी आवेदन करें जब आपको प्राप्त अंकों से कोई बड़ी समस्या हो। रीचेकिंग या स्क्रूटनी की पंजीकरण प्रक्रिया के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से छात्र जांच सकते हैं कि उनका स्कोर सही है या नहीं।

छात्र केवल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के आधिकारिक वेब पोर्टल पर ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं कक्षा के पुनर्मूल्यांकन पंजीकरण फॉर्म दोनों के लिए शुल्क देना होगा। बोर्ड हर एक विषय के पेपर के लिए शुल्क लेगा। यदि कोई उम्मीदवार किसी विशेष विषय के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसके लिए शुल्क लगाया जाएगा।

यूपी बोर्ड स्क्रूटनी फॉर्म 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

यूपी बोर्ड स्क्रूटनी फॉर्म 2022 के लिए आवेदन करने के लिए, छात्र नीचे दिए आसान चरणों का पालन कर सकते हैं जिनका उल्लेख नीचे किया गया है:

  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाएं
  • होम पेज पर, नवीनतम अधिसूचना देखें
  • 10वीं/12वीं कक्षा के रीचेकिंग फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें
  • यहां, आवेदन पत्र उपलब्ध है
  • लिंक खुलते ही पूछी गई जानकारी भरें
  • अब आपके द्वारा भरे गए विवरण की जांच करें और शुल्क का भुगतान करें
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • अंत में, उम्मीदवार आगे के उपयोग के लिए अपने फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
UPMSP official website Click Here
UP Board Scrutiny Form 2022 Click Here
Home Page Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.