UP Home Guard Vacancy 2023: होम में निकली 30000 हजार भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए

UP Home Guard Vacancy 2023: होम में निकली 30000 हजार भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए

UP Home Guard Vacancy 2023: भर्ती के लिए सुचना जल्द ही जारी की जाएगी। जो उमीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे है। वे इससे जुडी सभी अपडेट इस पोस्ट के माध्यम से देख सकते है।

Home Guard Bharti 2023

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जल्द ही जारी होने जा रही है। उत्तर प्रदेश राज्य में होम गार्ड के रिक्त पदों पर यूपी होम गार्ड भर्ती 2023 की अधिसूचना मार्च 2023 (अपेक्षित) में जारी की जा सकती है। यूपी होमगार्ड भर्ती की प्रक्रिया आधिकारिक घोषणा के बाद ही आयोजित की जाएगी। लगभग 30,000 (अपेक्षित) पदों पर होमगार्ड जवानों की भर्ती की जानकारी काफी समय से आ रही है। लेकिन अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है। ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो यूपी होमगार्ड भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

यूपी होमगार्ड भर्ती 2023

उत्तर प्रदेश में होम गार्ड भर्ती महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए जारी की जाएगी। इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवार को आधिकारिक घोषणा के बाद यूपी होम गार्ड 2023 भर्ती की चयन प्रक्रिया देखने को मिलेगी। जो उम्मीदवार यूपी होमगार्ड भर्ती में शामिल होने के लिए तैयार हैं, वे इसके खुलने के बाद आवेदन पत्र भर सकते हैं। यूपी होमगार्ड का इंतजार लंबे समय से चल रहा है। अभी तक इस भर्ती के लिए फॉर्म अभी तक शुरू नहीं किए गए हैं। लेकिन जैसे ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी आपको इस पोस्ट में अपडेटेड जानकारी देखने को मिलेगी।

Home Guard Bharti 2023

Department Name उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग (UPHAAR)
Posts Name होमगार्ड
Total Posts 30000 Posts (Tentative)
Application Mode Online
Exam Mode Offline
Notification Date To be announced
Educational Qualification 10th Passed
Official Website www.uphaar.up.gov.in

UP Home Guard Bharti 2023, लेटेस्ट नोटिफिकेशन

उतर प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही प्रदेश में 30000 से भी ज्यादा होमगार्ड के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग द्वारा सरकार को पदों की रिक्ति सम्बंधित विवरण भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जल्द ही इस पर सहमति दिये जाने की सम्भावना है ऐसे में विभाग द्वारा शासन की सहमति मिलने के पश्चात होमगार्ड भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा। विभाग द्वारा प्रदेश में होमगार्ड के 30000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है ऐसे में प्रदेश में जल्द ही होमगार्ड के 30000 से भी ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इन पदों के माध्यम से सरकार द्वारा प्रदेश में विभिन जिलों में होमगार्ड के पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए सरकार द्वारा स्थानीया निवासियो को ही प्राथमिकता दी जाएगी।

होमगार्ड भर्ती 2023 हेतु आवेदन शुल्क

अगर आप भी दसवीं कक्षा हो तरीन है और होमगार्ड भर्ती हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए करने हेतु आवेदन शुल्क जमा करना होगा जो कि श्रेणी के अनुसार निर्धारित किया गया है जो कुछ इस प्रकार है-

  • सामान्य – 350
  • ओबीसी – 250
  • एससी / एसटी – 200

UP Home Guard आवश्यक दस्तावेज़

  • 10वीं की मार्कशीट
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • वोटर कार्ड
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड

आवश्यक दस्तावेज़

यूपी होमगार्ड में भर्ती होने के लिए आपके पास 10वीं की मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे दस्तावेज होने चाहिए। इस तैयारी के साथ सभी पात्र उम्मीदवार यूपी होमगार्ड भारती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UP Home Guard Bharti 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

नौकरी चाहने वाला उम्मीदवार जो किसी भी होमगार्ड जॉब पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, वह यूपी पुलिस के आधिकारिक रोजगार पोर्टल यानी होमगार्ड.

  •  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पोर्टल वेबसाइट खोलें
  • “आवेदन पत्र” बटन खोजें
  • किसी दिए गए पद के लिए पंजीकरण करें
  • सभी आवश्यक दस्तावेज “10वीं, 12वीं की मार्कशीट, डिप्लोमा या सीसीसी कोर्स सर्टिफिकेट और आवेदन पत्र पर उल्लिखित सभी विवरण अपलोड करें।
  • समापन तिथि से पहले सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • भविष्य में उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड करे

Leave a Comment